May 4, 2024

गुर्जर महासभा ने लौह पुरुष सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि

फरीदाबाद : अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के द्वारा एस.जी.एम.नगर पटेल चौक पर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल लेवा पाटीदार गुर्जर की पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, सर्वं प्रथम सभी ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर मल्यार्पण किया। उसके पश्चात सभी ने दो मिनट का मौन रख के सरदार पटेल को याद करके उनकी प्रतिमा के समक्ष माथा टेका, सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री गौरव तंवर ने कहा के आजादी के समय भारत में कुल 565 रियासतें थीं।

कुछ महाराजा और नवाब, जिनका इन रियासतों पर शासन था, जागरूक और देशभक्त थे पर उनमे से बहुत सारे दौलत और सत्ता के नशे में थे। पटेल ने भारत के राजाओं से देशभक्ति का आह्वान किया और उनसे कहा कि वो देश की स्वतंत्रता से जुड़ें और एक जिम्मेदार शासक के तरह बर्ताव करें जो सिर्फ अपनी प्रजा के भविष्य की चिंता करतें हैं।

उन्होंने 565 रियासतों के राजाओं को यह स्पष्ट कर दिया की अलग राज्य का उनका सपना असंभव है और भारतीय गणतंत्र का हिस्सा बनने में ही उनकी भलाई है। इस अवसर पर मनीष तंवर, देवेन्द्र गुर्जर, विनोद तंवर, महेश फागना, सौरभ तंवर, सूबेदार गुर्जर, गंगा राम गुर्जर आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे ।