May 3, 2024

गढ़वाल सभा का सपना है शिक्षा को अधिक से अधिक प्रदान करना : देव सिंह गुंसाई

Faridabad/Alive News : गढ़वाल सभा द्वारा संचालित बी.एन.पब्लिक स्कूल जवाहर कालोनी में आज सभा की नई कार्यकारिणी का अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर सभा के प्रधान देव सिंह गुंसाई, महासचिव सुरेन्द्र सिंह रावत, कोषाध्यक्ष योगेश बुढ़ाकोटि सहित अन्य सभा के पदाधिकारियों का फूलो की माला से स्वागत किया गया। इस अवसर पर गढ़वाल सभा द्वारा स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को स्वेटर, कॉपी किताबे सहित अन्य शिक्षा में प्रयोग आने वाली सामग्री वितरित की।
इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सभा के प्रधान देव सिंह गुंसाई ने कहा कि गढ़वाल सभा का एक सपना था कि हम शिक्षा को अधिक से अधिक जगह तक पहुंचाये और आज संस्था द्वारा संचालित सभी स्कूल शिक्षा को जन जन तक पहुंचाने में कामयाब हुए है जिसके लिए वह समस्त गढ़वाल सभा के पदाधिकारियों का आभार जताते है। उन्होंने कहा कि गढवाल सभा द्वारा संचालित सभी स्कूलों में गरीब बच्चो को निशुल्क ड्रेस, कॉपी किताबे, बैग सहित अन्य प्रयोग की सामग्री दी जाती है जिसका निर्वाहन गढ़वाल सभा प्रांरभ से ही कर रही है। उन्होंने कहा कि यह सभी बच्चे फूल होते है और इनकी देखभाल का जितना जिम्मा इनके माता पिता का उतना ही हमारा भी है इसीलिए इनको सहेज कर रखना हम सभी का कर्तव्य बनता है।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए महासचिव सुरेन्द्र रावत व कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि ने कहा कि स्कूल हर बच्चे की भविष्य बनाने की वह सीढ़ी है जहां आकर वह अपने जीवन को सफल बनाने का पूरा पूरा प्रयास करता है। उन्होंने कहा कि जो बच्चा शिक्षा ग्रहण करने में पूरी ईमानदारी बरतता है वह जीवन के हर मुकाम पर सफलता हासिल करता है। इस मौके पर सभा के अन्य पदाधिकारियों ने अपने अपने सम्बोधन में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला एवं शिक्षकों व बच्चो को ईमानदारी से शिक्षा ग्रहण करने एवं शिक्षा देने की अपील की। कार्यक्रम के अंत में स्कूल के प्रिंसीपल ने आये हुए सभी सभा के पदाधिकारियों का शॉल पहनाकर एवं फूलो की माला से आभार जताया।