April 20, 2024

करियर गाइडलाइंस में चार सौ ज्यादा छात्रों ने लिया भाग

Faridabad/Alive News :  सैक्टर-21 स्थित एक होटल में सोमवार को एक निजी संस्था ने 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए करियर गाइडलाइंस कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें जिले के लगभग सभी स्कूलों से 400 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं को उनके बेहतर भविष्य की जानकारी दी गई और उनके करियर संबंधित सवालों का जबाव दिया गया। रेजिंग ब्रांड के सीईओ रूहि ने बताया कि यूफोरिया-2016 करियर गाइडलाइंस कार्यक्रम में फरीदाबाद के विभिन्न स्कूलों से पहुंचे लगभग 450 छात्रों को आईटी, आटीआई, बिजनेस, इंडस्ट्री, मेडिकल और सिविल सेवा संबंधित अहम जानकारियां दी गई।

03

इसमें छात्रों ने सवाल भी पूछे। इसपर जानकारों ने उन्हें उचित सलाह दिए। आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं समेत विभिन्न स्कूल के शिक्षक भी पहुंचे थे। उन्होंने भी छात्रों के बीच भविष्य से संबंधित अहम जानकारियां बांटी। सतयुग दर्शन स्कूल के प्राध्यापक आर.के शर्मा ने छात्रों को बताया कि वह अभी से अपने करियर के बारे में सोचना शुरू कर दे और यह कर लें कि किसी ओर अपना कदम बढ़ाना है।

छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में कैसे करियर बनाया जा सकता है, इसकी जानकारी दी गई। रूहि ने बताया कि रेजिंग ब्रांड का मु य मकसद छात्रोंं को उसके करियर के बारे में उचित जानकारी देना है, जिससे छात्र सही रास्ता तैयार कर सके और अपने करियर को परवान दे सके। उनके इस तरह के कार्यक्रम में इंडस्ट्री से लेकर शिक्षण संस्थाओं के जानकार उपस्थित रहते हैं और छात्रों को उचित सलाह देते हैं।