May 4, 2024

अरबपति की ये बेटी, 17 की उम्र में खुद ने खड़ी की कंपनी

Mumbai : आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स और मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाली अनन्या ने महज 17 साल की उम्र में खुद की कंपनी खोली थी। वैसे, कॉर्पोरेट घरानों के बच्चे खानदानी बिजनेस ज्वाइन करना पसंद करते हैं। लेकिन अनन्या ने ऐसा नहीं किया और 1 मार्च, 2013 को खुद की कपंनी स्वतंत्र माइक्रो फाइनेंस लॉन्च की।

म्यूजिक के पैशन ने बनाया इंटरनेशनल स्टार…

7

अरबपति बिजनेस टाइकून की यह स्टाइलिश बेटी फैशन वर्ल्ड में भी अपनी पहचान बना चुकी हैं। उन्होंने Vogue, Hello जैसी कई मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया हैं। अपने शरीर में 5 टैटू बनवा चुकीं अनन्या म्यूजिक में भी दिलचस्पी रखती हैं। हाल ही में उनका पहला इंटरनेशनल एलबम ‘Livin’ The Life’ लॉन्च हुआ। 22 वर्षीय अनन्या के इस सिंगल को जिम बेंज ने प्रोड्यूस किया है। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते हुए ही उन्होंने लाइव शोज में गिटार बजाने के साथ सिंगिंग शुरू कर दी थी।

2 साल के अंदर उन्होंने 70 से ज्यादा लाइव शोज में परफॉर्म किया था। वैसे, उनके इंस्टाग्राम पर नजर डालें तो टैलेंट और खूबसूरती की मालकिन अनन्या बॉलीवुड के स्टार किड्स से कहीं ज्यादा स्टाइलिश लगती हैं!