April 20, 2024

अपराधियों के मंसूबो को नाकाम करने वाले युवक- युवती को आयुक्त ने किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : पुलिस कमिश्नर ने आज अपने कार्यालय में एक पुरुष और एक महिला को दो अलग-अलग मामलों में झपट मार और चोरों से लोहा लेकर अपनी बहादुरी का परिचय पेश करने पर उनको 5-5 हजार रुपए नगद एवं प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पहली घटना पुलिस चौकी सेक्टर 16 क्षेत्र की है। जहां पर मीनू नामक महिला अपने भाई के साथ स्कूटी लेकर बृहस्पतिवार शाम को बाजार गई थी। वापस आते समय बाइक सवार उनका पीछा कर रहा था और उसे आभास हुआ कि यह उसका पर्स छीनने की कोशिश कर सकता है महिला सजग हो चुकी थी।

जैसे ही झपटमार ने उसका पर्स छीनने का प्रयास किया तो मीनू ने उसे ऐसा झटका दिया कि उसका पर्स भी बच गया और झपटमार मोटरसाइकिल सहित गिर गया आरोपी को दबोच कर पुलिस के हवाले किया गया।

झपट मार आरोपी की पहचान एनआईटी के रहने वाले विशाल उर्फ नोनू के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके नीमका जेल भेज दिया गया है। दूसरी घटना थाना एनआईटी इलाके की है। जहां पर मोटरसाइकिल चुराकर ले जा रहे 2 चोरों को मोटरसाइकिल के मालिक ने देख लिया।

एसजीएम नगर निवासी दीपक ने बताया कि वह बीते बृहस्पतिवार शाम को जब वह ड्यूटी से घर आया था, आकर उसने मोटरसाइकिल घर के बाहर खड़ी कर दी थी। घर में उसे पता लगा कि उसके बेटे की तबीयत खराब है। डॉक्टर के पास जाने के लिए बाहर निकला तो उसने देखा कि एक युवक उसकी मोटरसाइकिल को लेकर जा रहा है और उसका एक साथी आसपास निगाह रख रहा था। दीपक ने अपनी मोटरसाइकिल वापिस लेने के लिए दौड़कर चोरों का पीछा किया। मोटरसाइकिल लेकर भाग रहे चोरो को मोटरसाइकिल सहित खींच लिया जिससे चोर गिर गया, लेकिन मौका देखकर दोनों फरार हो गए थे।

उपरोक्त दोनों अलग-अलग मामलों में अपनी बहादुरी का परिचय देने वाली महिला मीनू और पुरुष दीपक को पुलिस कमिश्नर ने सम्मानित किया है। इस बीच पुलिस कमिश्नर ने महिला मीनू और पुरुष दीपक को उनकी बहादुरी पर कहा कि आज के वक्त में समाज को आप जैसे लोगों की बेहद आवश्यकता है आप लोगों ने जो कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जो लोग अपराध और अपराधियों के खिलाफ लड़ाई लड़ते हैं ऐसे लोगों को सम्मानित किया जाना चाहिए ताकि और भी लोगों को प्रेरणा मिले और वह भी अपराध और अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ मजबूती से खड़े हो सके।

उन्होंने बताया कि आज के वक्त में पुलिस के साथ-साथ आमजन को भी सतर्क होने की आवश्यकता है इससे अपराधियों के हौसले परस्त हो जाएंगे। आमजन को अपराध के खिलाफ पुलिस के साथ मिलकर लड़ाई लगनी चाहिए, ताकि हम अपने समाज को अपराध मुक्त बना सकें।