April 20, 2024

निगम ने अवैध वेंडिंग जोन तोड़ने के नोटिस किए चस्पा, दुकानदारों को दिया तीन दिन का समय

Faridabad/Alive News : अवैध वेंडिंग जोन को लेकर नगर निगम ने कार्यवाही तेज कर दी है। वहीं नगर निगम ने एनआईटी-तीन स्थित चिमनीभाई धर्मशाला के पास बने अवैध वेंडिंग जोन को तोड़ने के नोटिस चस्पा कर दिए है। इसके अलावा निगम ने सभी दुकानदारों को अवैध वेडिंग जोन से अपनी दुकानें हटाने के लिए तीन दिन का समय दिया है। हालांकि, पहले भी नगर निगम वेंडिंग जोन बनाने वाली कंपनी को नोटिस जारी कर चुकी है।

बात दें, कि नगर निगम ने कुछ समय पहले शहर में वेेंडिंग जोन बनाने का निर्णय लिया था। इसको लेकर प्राइवेट एजेंसी को ठेका दिया गया था। जिसके बाद प्राइवेट एजेंसी ने जगह-जगह वेंडिंग जोन का निर्माण कर दिया। जिसका मार्केट एसोसिएशन ने विरोध शुरू कर दिया। इसके बाद मार्केट एसोसिएशन कोर्ट में भी चली गई। कोर्ट में मामला जाने के बाद नगर निगम ने वेंडिंग जोन योजना को रोक दिया। नगर निगम के आदेश के बावजूद कंपनी ने एनआईटी-3 स्थित चिमनीबाई धर्मशाला के पास वेंडिंग जोन में लोगों को दुकानें अलॉट कर रखी है। यहां पर कंपनी ने रेहड़ी विक्रेताओं व अन्य दुकानदारों को दुकानें अलॉट की कर रखी है।

इसके अलावा तत्कालीन नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल ने भी वेंडिंग जोन बनाने वाली कंपनी को नोटिस जारी किया था। इस बार निगम की ओर से नोटिस देकर तीन दिन का समय दिया गया। तीन दिन बाद कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।