March 29, 2024

7 वर्ष से लापता नाबालिक बच्चे को नोएडा से किया बरामद

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद पुलिस ने 7 वर्ष पहले लापता नाबालिक बच्चे को नोएडा से बरामद कर बच्चे को उसके माता पिता के हवाले कर दिया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार लापता नाबालिग बच्चे के परिजनों ने साथ साल बीतने पर वापस अपने बच्चे को पाने की आस छोड़ दी थी। लेकिन फरीदाबाद पुलिस में तैनात हवलदार विकास की सतर्कता और सूझबूझ के चलते माता पिता अपने बच्चे को वापस पाने में कामयाब हो पाए।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार घटना वर्ष 2014 के फरवरी माह की है जब बच्चे के पिता ने थाना मुजेसर में आकर सूचना दी कि उसका 12 वर्षीय लड़का घर से लापता हो गया। उसने हर जगह अपने बेटे को तलाश करने की कोशिश की, परंतु कही कुछ पता नहीं चला। लड़के के पिता की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू कर दी।

बच्चे की तलाश में 7 वर्ष का समय बीत गया परंतु अब तक बच्चे की कोई जानकारी पुलिस को प्राप्त नहीं हुई। अभी अचानक उसी बच्चे की पुरानी फोटो के साथ एक वीडियो फेसबुक पर वायरल हो रही थी। जिसे बच्चे की तलाश कर रहे अनुसंधान अधिकारी हवलदार विकास ने देख लिया।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार हवलदार विकास ने वीडियो को ध्यान से देखा और उसे संदेह हुआ कि यह वही बच्चा है जिसकी वह तलाश कर रहे थे। विकास ने वीडियो में फोटो देख गुमशुदा हुए बच्चे की फोटो अपने पास मौजूद फोटो से मिलाई और इसकी सूचना तुरंत उच्च अधिकारियों को दी। थाना प्रबंधक ने तुरंत एक स्पेशल टीम गठित कर मामले की जांच के आदेश दिए। जो आदेश पर पुलिस टीम बच्चे की जानकारी प्राप्त करने के लिए नोएडा रवाना हो गई।