April 20, 2024

ईद पर शहर में बनाए रखे शांति व्यवस्था : आयुक्त

Faridabad/Alive News : पुलिस कमिश्नर ने सभी डीसीपी, एसीपी, सभी थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज, सीआईए यूनिट तथा ट्रैफिक पुलिस को बकरीद के पर्व पर कोरोना नियमों की पालना एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए है।

पुलिस कमिश्नर ने नागरिकों को बकरीद के अवसर पर अपने घर पर रहकर ही नमाज अदा करने तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की हिदायत दी है, ताकि उन के माध्यम से कोरोना संक्रमण उनके परिवार तक न फैल सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य में भी कोरोनावायरस के चलते सभी धार्मिक स्थल और राजनीतिक कार्यक्रम इत्यादि में भीड़ इकट्ठी होने के लिए मनाही है। बावजूद इसके धार्मिक स्थलों पर भीड़ इकट्ठी ना हो इसके लिए पुलिसकर्मी लगातार अपने थानाक्षेत्र में पड़ने वाले सभी धार्मिक स्थलों के आसपास गश्त करेंगे।

बकरीद के साथ-साथ बारिश के मौसम के चलते यातायात प्रबंधन में अनेकों प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं। इसलिए सभी यातायात प्रबंधक ज्यादा जाम लगने वाले स्थानों को चिन्हित करेंगे और यातायात प्रबंधन को दुरुस्त करके वाहनों के आवागमन को सुचारू रूप से चले, उसे सुनिश्चित करेंगे।

आयुक्त ने लोगों से अपील की है घरों में रहकर हंसी खुशी अपने परिवार के साथ ईद मनाए और प्रबुद्ध नागरिक होने का परिचय दें। घरों से बाहर ना निकले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, यदि घर से बाहर निकलना अति आवश्यक हो तो मास्क का इस्तेमाल करें, समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करते रहे। ईद के अवसर पर कोरोना नियमों का पालन करें किसी तरह की कोई लापरवाही ना बरतें। जागरूक नागरिक का परिचय दें।