April 19, 2024

जेवर: आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने पहुंचेगें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lucknow/Alive News : यूपी के जेवर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने पहुंचेगें। 6200 हेक्टेयर में बना यह एशिया का सबसे बड़ा पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा और यह प्रदूषण से मुक्त होगा। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट का शिलान्यास करने के बाद एयरपोर्ट पर बनी प्रदर्शनी देखेंगे। उसके बाद एयरपोर्ट की विकास यात्रा के बारे में फिल्म भी दिखाई जाएगी। प्रधानमंत्री के आगनृमन को लेकर यूपी पुलिस आज सुबह से ही सतर्क है।

मिली जानकारी के अनुसार जेवर बांगर मॉडल टाउनशिप से विस्थापित किसानों को सभास्थल तक ले जाने के लिए नोएडा-गाजियाबाद के प्राइवेट स्कूलों की बसें पहुंची है। सभास्थल तक लोगों को सुरक्षित ले जाने और लाने की जिम्मेदारी सरकारी अध्यापकों की है। इसके अलावा यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पुलिस ने जेवर में सड़क किनारे के बाजार को सुबह से ही बंद करा दिया है। पुलिस प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न हो इसलिए हर जरूरी कदम उठा रही है।

पीएम मोदी के कार्यक्रम का विरोध करने की घोषणा करने वालों को पुलिस ने नोटिस भेज दिए हैं। गुरुवार तड़के ही ऐसे लोगों के घर जाकर ही उन्हें नजर बंद कर दिया गया है। आजाद समाज पार्टी के नोएडा जिला अध्यक्ष रविंद्र भाटी के घर पर पुलिस पहुंच गई है।