March 29, 2024

हत्या का प्रयास करने और अवैध हथियार तस्करी मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : क्राइम ब्रांच 65 की टीम ने एक व्यक्ति की हत्या करने का प्रयास करने और आरोपियों को अवैध हथियार सप्लाई करने के आरोप में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अमित है। जो उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के नीलोनी गांव का रहने वाला है। आरोपी उत्तर प्रदेश से किसी अनजान व्यक्ति के पास से अवैध हथियार खरीद कर लाता था और उसे अपने दोस्तों को सप्लाई करता था।

छांयसा गांव के रहने वाले दीपक की कनपटी पर आरोपी अमित के साथियों ने अमित द्वारा सप्लाई किया गया अवैध कट्टा रखकर उसके साथ मारपीट की और उसे बुरी तरह घायल कर दिया। यह घटना मई 2021 की है जब आरोपियों ने छांयसा गांव के ही रहने वाले दीपक पर फावड़े से हमला करके उसे मारने की नियत से गंभीर चोट पहुंचाई थी।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित दीपक ने बताया कि वह सभी आरोपियों को काफी समय से जानता है और इससे पहले उनके साथ उसकी दोस्ती भी थी। परंतु एक दिन पार्टी में किसी बात को लेकर उसकी इस घटना के मुख्य आरोपी धर्मेंद्र के साथ कहासुनी हो गई।

पार्टी में हुई कहासुनी का बदला लेने के लिए आरोपी धर्मेंद्र ने अपने चार अन्य साथियों दिनेश उर्फ रॉकी, रिंकू, प्रशांत, और पवन के साथ मिलकर 25 मई 2021 को उस पर हमला बोल दिया जब वह अपने घर पर था।

आरोपियों ने पीड़ित के माता-पिता को कमरे में बंद करके पीड़ित दीपक की कनपटी पर देसी कट्टा रख दिया तथा फावड़े व लाठी-डंडे से उस पर हमला कर किया। जिसमें पीड़ित को गंभीर चोटें आई तथा उसका कान कट गया।

इसके पश्चात आरोपियों ने पीड़ित के भाई को फोन करके बताया कि उन्होंने उसके भाई को मार कर फेंक दिया है और वह अपने भाई को अगर बचा सकता तो बचा ले। आरोपियों ने पीड़ित के भाई को धमकी दी कि यदि वह बच गया तो वह उसे जिंदा नहीं छोड़ेंगे और यह कहकर आरोपी वहां से फरार हो गए।

इसके पश्चात पीड़ित को फरीदाबाद के सर्वोदय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर उसकी मेडिकल रिपोर्ट करवाई गई जिसमें पीड़ित को आई गंभीर चोटों का वर्णन था। पीड़ित की शिकायत पर थाना छांयसा में आरोपियों के खिलाफ मारपीट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई।

जिनके तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने हमले के मुख्य आरोपी धर्मेंद्र को दिनांक 8 जून को अवैध देसी कट्टे सहित गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी धर्मेंद्र ने बताया कि उसको देसी कट्टा उसके साथी आरोपी अमित ने उपलब्ध करवाया था।

इसके पश्चात क्राइम ब्रांच ने मामले में शामिल अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश देनी शुरू की। आरोपी पुलिस से बचने के लिए ठिकाने बदल- बदल कर रहने लगे। परंतु अपराधी कितना भी शातिर क्यों ना हो एक ना एक दिन पुलिस के हत्थे चढ़ ही जाता है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए तीन और आरोपियों दिनेश रिंकू और प्रशांत को गुप्त सूत्रों व साइबर तकनीकी की सहायता से छांयसा गांव से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया है।