March 29, 2024

सड़क पर निर्धारित की गई लाइनो में ही वाहन चलाएं : पुलिस उपायुक्त

Faridabad/Alive News : सड़क पर वाहन अपनी निर्धारित लाईन में न चलने की वजह से सड़क पर जाम और दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है। पुलिस उपायुक्त ने यातायात थाना प्रबन्धक TI एवं ZO को चालकों को निर्धारित लाईन में चलने के संबंध में जागरुक करने के निर्देश दिए है। जिस पर थाना प्रबंधक इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने एनएचपीसी चौक पर वाहन चालको को जागरुक किया, अभियान जारी रहेगा।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वाहन चालको को जागरुक करने के लिए 15-25 अक्टूबर तक अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान चालको को वाहनों की निर्धारित लाईनों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

ट्रैफिक थाना फरीदाबाद प्रबंधक द्वारा जागरुकता के दौरान लोगो को समझाया गया कि बाई लाईन मे भारी वाहन, मध्यम लाईन मे हल्के वाहन तथा दाईं लाईन को ओवरटेक के लिए प्रयोग करे।

उन्होने बताया कि यह अभियान फरीदाबाद के 15-25 अक्टूबर तक भिन्न- भिन्न स्थानों पर भी चलाया जाएगा। जागरुकता के साथ-साथ पुलिस टीम ने निर्धारित सड़क लाईन में न चलने पर 10 भारी वाहन चालको के खिलाफ चालान कर कार्रवाई भी की है। उन्होने कहा की यातायात नियमों की अनदेखी करने वालो के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।