September 28, 2024

समाधान शिविर की समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव को डीसी ने दी जानकारी

Faridabad/Alive News: प्रदेश सरकार द्वारा आमजन की शिकायतों के समाधान के लिए जिला एवं उपमंडल स्तर पर लगाये जा रहे समाधान शिविरों में आने वाली शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। उपायुक्त विक्रम सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान शिविरों में आने वाली जिन समस्यायों का समाधान जिला स्तर पर नहीं किया जा सकता, उन समस्याओं को सम्बंधित विभाग के पास भेजकर मुख्य सचिव कार्यालय को जरूर सूचित करें।

उन्होंने ने आज मंगलवार को प्रदेश के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद की अध्यक्षता में वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित समाधान शिविरों की समीक्षा बैठक के पश्चात अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य सचिव को जानकारी देते हुए बताया कि जिला फरीदाबाद में जिला व उपमंडल स्तर पर कुल 111 शिकायत प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 30 शिकायतों का समाधान किया जा चुका है तथा शेष पर कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद द्वारा दिए गये सभी निर्देश की अनुपालना सुनिश्चित करने का आश्वाशन दिया।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए समाधान शिविरों की वीडियोग्राफी तथा निर्बाध इंटरनेट सुविधा सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने सम्बंधित सभी अधिकारियों को सुबह 09:00 बजे से 11:00 बजे तक समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं की सुनवाई करने के लिए अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। शिविर में आने वाली प्रत्येक शिकायत का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। जिस विभाग की भी शिकायत आये वह तुरंत समाधान करवाये। नियमित तौर पर सुबह 09:00 बजे से 11:00 बजे तक समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं की सुनवाई कर समाधान करवायें।बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा, सीटीएम अंकित कुमार, डीडीपीओ प्रदीप सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।