March 29, 2024

सिविल सर्जन ने ग्रहण की मानसिक मरीजों की ओपीडी

Palwal/Alive News: सिविल सर्जन पलवल डॉ ब्रह्मदीप ने मानसिक मरीजों की ओपीडी के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि मानसिक रोग का इलाज अक्सर लंबा चलता है तथा कुछ मानसिक बीमारिया ऐसी होती है जीनेमें लक्षण समय समय पर बदलते रहते है और उनका उपचार भी उनके बदलते लक्षणों के आधार पर बदला जाता है।

उन्होंने कहा कि मानसिक रोगों के मरीज के ठीक न होने के कारण में एक प्रमुख कारण है एक तो इलाज का किसी भी कारण बीच में छूट जाना या पुराने इलाज के कागज गुम हो जाना। पिछले 2 साल से कोई रेगुलर साइकेट्रिस्ट न होने की वजह से वे स्वयं खुद ही मनोरोग ओपीडी देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब उनको मरीज़ो की इस समस्या का पता चला था उन्होंने तुरंत इस पर एक्शन लिया और मरीज़ो के लिए स्वाथ्य विभाग की तरफ से इलाज के कागज संभलने के लिए प्लास्टिक फ़ोल्डर्स वितरित किए थे।

उन्होंने जिला मानसिक स्वास्थ्य विभाग की को टीम आदेश दिए की सभी मानसिक बीमारी से ग्रस्त मरीजों को इलाज के पेपर संभालने के लिए विभाग के द्वारा मुफ्त प्लॉस्टिक फोल्डर दिए जाए। मानसिक बीमारी से जुझ रहे मरीजों के लिए हर समय हर प्रकार की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं चाहे वह सिविल सर्जन होते हुए ओपीडी के लिए टाइम देना हो या मरीज़ों से जुडी समस्याएं का एक उचित समधान देना।