April 18, 2024

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जम्मू-कश्मीर के त्राल में एनकाउंटर में आतंकी ढेर

New Delhi/Alive News: जम्मू कश्मीर के त्राल में एनकाउंटर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर शम सोफी ढेर कर दिया गया।मिली जानकारी के अनुसार अवंतीपोरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला में मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।

जानकारी के अनुसार त्राल मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है जिसकी पहचान शमीम सोफी के नाम से हुई है इसको हम शम सोफी के नाम से जानते हैं। ये जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर है। इसको हमने पहले 2004 में गिरफ़्तार किया था, इसने पीएसए के तहत 2 साल जेल में बिताए। जेल से बाहर आने के बाद फिर ये सक्रिय हो गया था, साल 2019 के जून में शम सोफी पूरी तरह सक्रिय हो गया था। उसके बाद उसने कई हत्याएं की। ये बाहर से आए जैश के आतंकियों को पनाह देता था।

बीते दो दिनों में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया। शोपियां में सोमवार और मंगलवार को सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन में पांच आतंकियों को मार गिराया। शोपियां ज़िले के तुलरान और फेरीपोरा इलाके में हुए इन ऑपरेशन में सीआरपीएफ की 178 बटैलियन, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान शामिल रहे।

शोपियां में एक मुठभेड़ तुलरान इलाके में हुई, जिसमें लश्कर वाले टीआरएफ संगठन के तीन आतंकियों को ढेर किया गया। यहां एक आतंकी की पहचान मुख्तार शाह के तौर पर हुई, जो गांदरबल का रहने वाला था और श्रीनगर में रेहड़ीवाले वीरेंद्र पासवान की हत्या में शामिल था। हमले के बाद आतंकी भागकर शोपियां में आया था. इसके अलावा दूसरा एनकाउंटर शोपियां के फेरीपोरा इलाके में हुआ. यहां दो आतंकी मारे गए। पिछले 36 घंटे में सुरक्षाबलों ने सात आतंकियों को ढेर किया।