April 24, 2024

प्याली-हार्डवेयर सड़क पर बड़ा हादसा टला, कल से भरे जाएंगे सड़क के गड्ढे

Faridabad/Alive News: बड़ी गहमागहमी के बाद शुरू हुई प्याली-हार्डवेयर सड़क का निर्माण कार्य अब कुछ दिनों से अधर में लटका हुआ है। जहां एक तरफ सड़क निर्माण की धीमी गति निगम अधिकारियों पर सवाल खड़े कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ सड़क के बीचों बीच बने बड़े-बड़े गड्ढे दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे हैं। बीते सोमवार को सड़क पर भूसे से भरी एक ट्राली पलट गई। गनीमत यह रही इस दुर्घटना में किसी की जान नहीं गई।

दरअसल, फरीदाबाद के सड़कों के हालात बदहाल है। अनेक धरना प्रदर्शन और लंबे इंतजार के बाद बहुचर्चित खूनी सड़क यानि प्याली-हार्डवेयर सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ। सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर होने के कारण एक तरफ की सड़क बंद है। ऐसे में आवागमन के लिए एक ही साइड की सड़क चालू है और वह भी गड्ढों के कारण हादसों प्रयाय बनती जा रही है।

इस सड़क पर कई लोग दुर्घटनाओं के शिकार हो चुके है। सोमवार को भूसा लेकर जा रही एक ट्रैक्टर-ट्राली गड्ढों में फसने के कारण पलट गई। हालांकि ड्राइवर समेत अन्य को जान का कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन यह दुर्घटना बड़ी घटना में तब्दील हो सकती थी। मौजूदा हालात की बात करें तो सड़क निर्माण की गति धीमी होने के कारण लोग नगर निगम अधिकारियों पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

क्या कहना है अधिकारी का
मानसून की वजह से आगामी कुछ दिनों के लिए प्याली हार्डवेयर सड़क का निर्माण कार्य रोका गया है। सभी अधिकारियों की खोरी में ड्यूटी लगी है। साथ वाली सड़क में बारिश के कारण गड्ढो में पानी भर गया है। उन्हें जल्द भरवा दिया जाएगा।
जीपी वाधवा, कार्यकारी अभियंता नगर निगम।